शनिवार, 3 अगस्त 2013

वर्डप्रेस थीम डाउनलोड करें बिल्कुल मुफ्त


मुझे यह बताते हुए अपार हर्ष हो रहा है कि अब अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट को ईकामर्स साइट की शक्ल में ढाला जा रहा है। वैसे सारे प्लग इन वगैरह तो लगा ही दिए हैं। इसके साथ ही पहली मुफ्त की वर्डप्रेस थीम जारी की जा रही है। नाम है प्रयोग बेसिक Prayog Baisc। यह एकदम सीधी सरल थीम है जो कि चिट्ठाकारों के लिए तैयार की गई है। इसे आप अपनी वर्डप्रेस साइट में सीधे स्थापित करके तुरंत उपयोग कर सकते हैं। ऊपर का लोगो बदलने और सोशल मीडिया आइकान आदि बदलने के लिए डैशबोर्ड में विकल्प दिए गए हैं। हां रंग रूप में अधिक बदलाव के लिए बहुत अधिक विकल्प नही दिए गए हैं। अत: यदि आप अपनी साइट में कोई विशेष परिवर्तन चाहते हैं तो थीम की फाइलों में परिवर्तन करना पड़ेगा। यह आप स्वयं कर सकते हैं या फिर मुझसे contact@abhinavsoftware.com पर संपर्क कर सकते हैं। थीम रेस्पोन्सिव है। यानि कि स्क्रीन के आकार के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं। मोबाइल में मोबाइल के हिसाब से टैबलेट में टैबलेट के हिसाब से और डेस्कटॉप में डेस्कटॉप के हिसाब से दिखती है।


हालांकि डाउनलोड मुफ्त है फिर भी आपको पंजीकरण करके आर्डर रखना पड़ेगा। लेकिन चेक आउट करते समय कोई शुल्क नही लिया जाएगा।

डाउनलोड हेतु क्लिक करें: http://abhinavsoftware.com/product/prayog-basic-free-wordpress-theme/

अब चूंकि अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट को ईका्मर्स साइट के रूप में ढाला जा रहा है तो आपको निकट भविष्य में और भी नए नए उत्पाद देखने को मिलेंगे। सो नजर जमाए रखिएगा।
अभिनव सॉफ्टवेयर की वेबसाइट पर और क्या क्या विक्रय के लिए रखना चाहिए? इसे हम और भी उपयोगी कैसे बना सकते हैं? आपके लिए किस प्रकार की थीमें और वेब अनुप्रयोग बनाने चाहिए? आपके सुझाव सादर आमंत्रित हैं।

3 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत सुन्दर प्रस्तुति.. हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल {चर्चामंच} के शुभारंभ पर आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी पोस्ट को हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल में शामिल किया गया है और आप की इस प्रविष्टि की चर्चा {रविवार} (25-08-2013) को हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल {चर्चामंच} पर की जाएगी, ताकि अधिक से अधिक लोग आपकी रचना पढ़ सकें। कृपया पधारें, आपके विचार मेरे लिए "अमोल" होंगें | आपके नकारत्मक व सकारत्मक विचारों का स्वागत किया जायेगा | सादर .... Lalit Chahar

    उत्तर देंहटाएं
  2. सभी पाठकों को हिंदी ब्लॉगर्स चौपाल {चर्चामंच} परिवार की ओर से श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की हार्दिक शुभकामनाओं के साथ...
    --
    सादर...!
    ललित चाहार

    उत्तर देंहटाएं