गुरुवार, 18 फ़रवरी 2010

जी हां! अब आप बज्ज की बोलती बंद कर सकते हैं.

लोगों की प्रतिक्रियाएं मिलने के बाद गूगल ने बज्ज में कई सुधार किये हैं. और अब बज्ज की बोलती बंद करना बहुत आसान हो गया है.

अपने जीमेल में सबसे ऊपर सेटिंग्स में क्लिक कीजिए.  अब बज्ज वाली टैब में जाइए:

image

यहां पर गूगल बज्ज को पूरी तरह से अक्षम करने का विकल्प दिया है. उसमें क्लिक कर दें.

अब आपको ये चेतावनी मिलेगी

image

साफ़ है कि यदि आपने “Yes” बटन पर  आपकी सारी बज्ज पोस्टें तथा सार्वजनिक प्रोफ़ाइल आदि हमेशा के खत्म हो जाएगी.

4 टिप्‍पणियां:

  1. बढ़िया है शुक्रिया।
    मैं जानना चाहता था कि बज पर मेरी पोस्ट अपने आप चली जाती हैं। हालांकि मैने सैटिंग में जाकर अपने ब्लाग का यूआरएल हटा दिया था फिर भी। इसका तोड़ मिल जाए तो मुझे बज से शिकायत नहीं है। वहां पूरी की पूरी पोस्ट मैं नहीं पढ़वाना चाहता।

    उत्तर देंहटाएं
  2. आखिर बज्ज का बाजा बजवा ही दिया लोगों ने |
    आखिर हर व्यक्ति की प्राइवेसी भी कोई चीज होती है | उसका गूगल को पहले ही ध्यान रखना चाहिए था |

    उत्तर देंहटाएं