गुरुवार, 27 अगस्त 2009

एयरटेल और डिश टीवी की सेवा में एक मजेदार अंतर

मैं अभी एयरटेल ब्राडबैंड और डिश टीवी दोनों की ही सेवायें ले रहा हूं. कुछ दिनों से ध्यान देने में एक खास अंतर दोनो की सेवाओं में पाया.

एयरटेल बिल जमा करने की आखिरी तारीख के करीब एक सप्ताह पहले से ही याद दिलाने के लिये फ़ोन करता है.(जिससे काफ़ी सुविधा हो जाती है)

वैसे डिश टीवी भी फ़ोन करता है. लेकिन पैसे जमा करने की आखिरी तारीख के ठीक दूसरे दिन. है ना मजेदार. फ़ोन आता है कि आपका डिश टीवी सब्सक्रिप्शन कल दिनांक xxx.xx.xxxx को समाप्त हो गया है आपने उसे रिन्यू करा दिया या नही? अरे भाई! आपके पास खुद ही पूरा डाटाबेस है १ क्लिक करके देख सकते हो. दूसरी बात जब याद ही दिलाना था तो पहले दिलाते बाद में ये पूछने का क्या मतलब?

मुझे तो डिश टीवी की सेवा में कोई खामी नजर नही आती है. पर हां अगर वो इस बारे में भी कुछ सुधार कर लें तो बहुत अच्छा रहेगा.

 

वैसे अजीबोगरीब चीजें टाटा इंडिकाम वाले भी करते हैं. इस लिंक को देखिये.

http://www.indiabroadband.net/tata-indicom-broadband/22255-tataindicom-broadband-customer-service-gives-away-confidential-customer-information.html

इस लिंक में मौजूद जब आप आडियो फ़ाइल को सुनेंगे तो पता लगेगा कि टाटा इंडिकाम वाले केवल आपका ईमेल आईडी लेकर आपकी पूरी जानकारी किसी को भी दे सकते हैं.

4 टिप्‍पणियां:

  1. बढ़िया जानकारी ! हमने तो अभी महीने भर पहले से ही एयर टेल डिजिटल टी वी की सेवाएँ लेनी शुरू की है हाँ एयर टेल का ब्राडबैंड पिछले तीन साल से इस्तेमाल कर रहे है आज तक दो एक बार के अलावा कभी ख़राब नहीं हुआ और उसकी भी जब भी शिकायत की , शिकायत सुनने वाले ने चार कार्य घंटो में ठीक करने का वचन देते हुए बताया कि चार कार्य घंटो में यदि हम आपकी शिकायत दूर नहीं कर पाए तो आपके बिल से १०० रु. कम कर दिए जायेंगे | ह न आश्चर्य जनक भारत जैसे देश में जहाँ उपभोक्ताओं की कोई कम्पनी नहीं सुनती |

    उत्तर देंहटाएं
  2. रतन भैया, एयर टेल की यहां भी अच्छी सेवा मिल रही है. मैं तो पूरी तरह से संतुष्ट हूं.

    उत्तर देंहटाएं
  3. बहुत उपयोगी तकनीकी जानकारियाँ होती हैं, आपके ब्लॉग पर |

    उत्तर देंहटाएं