मंगलवार, 3 फ़रवरी 2009

वैलेंटाइन्स डे की खुशखबरी

ये रही वो खबरें जो हैं इस वैलेंटाइन्स डे पर युवा जोड़ों के लिये खुशखबरी:

 

प्रेमी जोड़े को पकड़ने पर होगी कार्रवाई

नई दिल्ली। पुलिस कमिश्नर वाई.एस. डडवाल ने कहा है कि सार्वजनिक स्‍थान पर चुंबन (किसिंग) लेने वाले जोड़े को पकड़ने और फिर उनके खिलाफ मामला दर्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इस मुद्दे पर उठाए गए एक सवाल के जवाब में डडवाल ने कहा कि पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए हैं, उन्हें बेवजह तंग करने के लिए नहीं। अश्लीलता फैलाने के नाम पर लोगों को परेशान करने और उन्हें प्रताड़ित करने की इजाजत किसी को भी नहीं दी जाएगी। भले ही वे पुलिसवाले ही क्यों न हो। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले साल एक शादीशुदा कपल को दो पुलिसकर्मियों ने द्वारका मेट्रो स्टेशन के बाहर से पकड़ लिया और उन पर आरोप लगाया कि वे पब्लिक प्लेस पर एक दूसरे का चुंबन ले रहे थे, जो कानूनन यह गलत है। इतना ही नहीं, पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा-294 (सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत करना) के तहत केस भी दर्ज कर लिया। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस कमिश्नर से भी की थी, लेकिन उस पर गौर नहीं किया गया। जनवरी में पुलिस ने इस कपल के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी। कपल का आरोप था कि पुलिस उन्हें झूठे मामले में फंसा रही है।

 

अश्लीलता नहीं सार्वजनिक स्थान पर चुंबन

दिल्ली हाईकोर्ट ने एक शादीशुदा जोड़े के खिलाफ दायर मुकदमें को खारिज कर दिया। इस दंपति पर सार्वजनिक स्थान पर चुंबन का आरोपी बनाया गया था।

हाईकोर्ट के जज एस मुरलीधर ने कहा कि एक शादीशुदा जोड़े द्वारा प्यार की अभिव्यक्ति को अश्लीलता कैसे माना जा सकता है।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में पुलिस ने 28 साल के युवक और उसकी 23 वर्षीया पत्नी को स्टेशन के समीप चुंबन करने की वजह से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इस दंपति के खिलाफ सार्वजनिक स्थान में आपत्तिजनक हरकत करने का आपराधिक मामला दर्ज किया था।

इस मामले में अधिकतम तीन माह की जेल की सजा होती है।

जज एस मुरलीधर ने केस खारिज कर दिया। उन्होंने इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया कि दंपति द्वार खुद को शादीशुदा बताए जाने के बावजूद पुलिस ने उनकी नहीं सुनी।

चेतावनी: बस शिव सेना और राम सेना से सुरक्षा की कोई गारंटी नही है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें