मंगलवार, 22 अप्रैल 2008

ओह! ये सेक्सी डेस्कटाप

लाइनेक्स के साथ ये बात सबसे अच्छी है कि ये अन्य आपरेटिंग सिस्टमों के मुकाबले ज्यादा कस्टमाइजेशन के विकल्प देता है. अभी हाल में ही मैने लैपटाप मे उबंटू लाइनेक्स और विंडॊज एक्स पी डाला. उबंटू तो बढिया है और मेरे मन में ख्याल आया कि क्यों ना इसे कुछ कस्टमाइज किया जाये. और देखते ही देखते उबंटू का मेकअप हो गया

थोडी देर बाद जब मैंने देखा तो मन कह उठा : ये डेस्कटॉप तो सेक्सी लग रही है।

मैने सारी थीम्स जीनोम लुक.काम और डेविएंट आर्ट.काम से जुगाड़ी हैं. आपको खूब खोजबीन ना करनी पड़े इसलिये इन्हे एक साथ डाउनलोड करने की सुविधा दे रहा हूं.

डाउनलोड

इन सारी चीजों का उपयोग करने के लिये आपको निम्नलिखित एप्लीकेशनो की आवश्यकता होगी.

CCSM

Emerald

Compiz तो पहले से ही रहता है.

एक बात का ध्यान दें: इमेराल्ड को उपयोग करने के लिये आपको एडवांस डेस्कटाप सेटिंग्स में जाकर सेटिंस बदलनी होगी. आइये देखते हैं कैसे...

यहां जाइये: System> Preference> Advance Desktop Settings

अब इफ़ेक्ट्स में विंडॊ डेकोरेशन्स में जाइये.

इसमें आपको कमांड के आगे ये लिखना है:

emerald –replace

अब एक बार लाग आउट करके लाग इन हो जाइये, आपको इमेराल्ड थीम दिखेगी

आप इसमे विस्टा स्टाइल के डेस्क्लेट और मैक स्टाइल की डाक भी लगा सकते हैं। मैंने नही लगाये क्योकि मुझे जरूरत नही थी।


4 टिप्‍पणियां:

  1. Sexy Ujjwala Raut Wallpaper, Sexy Ubuntu, Sexy you,

    Your blog too Sexy

    उत्तर देंहटाएं
  2. क्यों?
    आपको ज़रूरत क्यों नही थी?

    उत्तर देंहटाएं
  3. क्योंकि बिना जरूरत के ज्यादा तीन तूफ़ान लगाने से सिस्टम की गति ही धीमी होती है.

    उत्तर देंहटाएं
  4. आपने यहां इसे क्यों लगाया.

    उत्तर देंहटाएं