गुरुवार, 10 अप्रैल 2008

आइये स्वागत करें एक नये हिंदी ब्लागर का

जैसा कि आपको पता होगा कि मैं एरीना मल्टीमीडिया में मल्टीमीडिया का कोर्स कर रहा हूं. वहां हमारे जो कक्षाध्यापक हैं वो एक दिन मेरे ब्लाग में घूमते हुये आये. होना क्या था ब्लागिंग का कीड़ा काट खाया. बन गये ब्लागर. आप भी उनके ब्लाग में जाइये. उत्साह वर्धन कीजिये. ये ब्लाग भी कम्प्यूटर तकनीक पर है पर ये उसके मल्टीमीडिया क्षेत्र में ज्यादा केंद्रित है.
 
और हां! अगर मेरी इस पोस्ट को कोई ब्लाग एग्रीगेटर जैसे ब्लागवाणी या चिट्ठाजगत पढ़ रहा है तो वो कृपया मेरे सर के ब्लाग को भी अपने में शामिल कर ले।
इस नये ब्लाग का पता है http://jijju.blogspot.com/

 
 

8 टिप्‍पणियां:

  1. दूबे जी का ब्लाग बहुत अच्छा और विषयवस्तु भी बिल्कुल अनोखा. हिन्दी में ऐसे काम करनेवालों की जरूरत है.

    उत्तर देंहटाएं
  2. जी बिल्कुल तिवारी जी.

    मैने एक बार लिखा था कि हिंदी में काम वाला काम होना चाहिये.
    http://ankurthoughts.blogspot.com/2007/07/blog-post_23.html
    जब इस तरह के विषयों पर अच्छे लेख शुरू हो जायेंगे तो फ़िर काम वाला ही काम होगा. आखिर हमारे अंग्रेजी जानने का तभी तो कोई मतलब है जब हम अंग्रेजी में उपलब्ध अच्छी जानकारियों को हिंदी में अपने भाई बंधुओं को उपलब्ध करा सकें

    उत्तर देंहटाएं
  3. आपके मित्र का चिट्ठा भी हिन्दी चिट्ठा-जगत का एक रत्न साबित होगा, इसका आभास इसके दो-तीन पोस्ट देखकर ही लगने लगा है।

    उत्तर देंहटाएं
  4. मेरा वो सपना अब सच होने में देर नही लगेगी. सोचिये जरा हर क्षेत्र का मास्टर अगर हिंदी में अपने विषय की जानकारी देने लगे तो हिंदी में कितना कुछ उपलब्ध हो सकता है. मैने इसीलिये उनसे कहा कि वो मल्टीमीडिया से जुड़े हैं तो उसी के बारे में लिखें. सोचिये जरा अगर हर मल्टीमीडिया का विद्यार्थी अपने पाठ्यक्रम का १ अध्याय भी अगर हिंदी में लिखने लगे तो गरीब के लिये भी हिंदी में मल्टीमीडिया सीखना आसान हो जायेगा जो ज्यादा फ़ीस देकर अंग्रेजी माध्यम में नही पढ़ सकता और बड़े कोर्स नही कर सकता.

    उत्तर देंहटाएं
  5. अनुनाद जी, आपकी बात से मैं बिल्कुल सहमत हूं.

    उत्तर देंहटाएं
  6. स्वागत है उन्का बहुत अच्छा कीया जो उनहे ब्लोगी कीडे ने काटा क्यो की मै बहुत समय से हींदी मे मल्टीमीडीया की जानकारी जानना चाहता था और कई बार तो मैने आपसे भी पुछे हैं।

    उत्तर देंहटाएं