सोमवार, 24 मार्च 2008

नासा का अगला चंद्र अभियान - एनीमेशन मैंने बनाया

मैंने अपने तीसरे सेमेस्टर मे नासा के अगले चंद्र अभियान को प्रोजेक्ट के रूप मे चुना और उस पर एक छोटी सी एनीमेशन फ़िल्म बनाईं । जैसा आप टी वी मे देखते हैं उतना परफेक्शन तो नही है क्योंकि पहली बार बना रहा था और अपने पास केवल पी ४, १ जी बी रैम वाला ही पी सी है। आप भी देखिये और टिप्पणिया कीजिये।

साफ़्टवेयर: 3Ds MAX, Adobe Photoshop, Adobe After Effects, Adobe Premiere



8 टिप्‍पणियां:

  1. bahut high qualitey ka banaya hai aur dekhne me bhi bahut aacha lag raha hai

    ab 4th semester ke baad to aapko special effect seekhne ke leeye canada ya kahin aur jana padegaa

    उत्तर देंहटाएं
  2. आपकी क्रियेटिविटी अच्छी लगी।

    उत्तर देंहटाएं
  3. adbrite se jo paisha kamate hai wo leeya kaishe jata hai

    maine poora chan mara par ishka jawab neahi mila ab akkhre ummed to aap he hain

    उत्तर देंहटाएं
  4. जब आपकी आमदनी मिनिमम पेआउट पर पहुंच जायेगी तो वो आपको आपका चेक भेज देंगे. बस आप अपनी कांटेक्ट इंफ़ार्मेशन सही रखें.

    उत्तर देंहटाएं
  5. दुसरी जिंदगी जीयें- ये सच मे बहुत अच्छा है और ईस्मे आप वो सब कर सकते है जो आप अपनी लाईफ मे नही कर सके है और अपना घर,जमीन, बसा और खरीद सकतें है। आपके रजीस्टर कर्ते ही आपके नाम का एक अवतार पैदा हो जाता है। ये सच मे बहुत मजेदार है। एक बार देखें जरुर की ये कहां और किस साईट पर रजीस्टर करना है। और कैसे चलता है।

    ये रहा लींक ---->>

    http://kunnublog.blogspot.com/2008/03/blog-post_26.html

    उत्तर देंहटाएं
  6. मैने एक फ़्री का साईट बनाया है मै खरीद नही सकता क्यों की मेरे पास एटीम नही है जलद ही लेने वाला हूं। ये साईट मै सीर्फ वालपेपर के लीये बनाया हू। एड्ब्राईट.काम का जो ब्रीक पिकचर है। अगर मैने अपने ब्लोग या साईट पर एक समाल पीकचर डाला और लोग उसपर क्लिक करते है तो वो पीकचर बडा हो जात है जैसे आपके साईट मे है।
    आगर मैने एड्ब्राईट(ब्रीक पीकचर) का कोड मैने ईस्माल पीकचर मे ना डाल के उस बडे पीकचर मे डाल दीया तो क्या ब्राईट पीकचर का वो कोड काम करेगा।

    आधें या एक घंटे तक ईसे पढें तब तक समझ आ जायेगा
    थोडा सोच लें और फीर पूरा-पूरा दीमाग लगा के बतायें

    उत्तर देंहटाएं
  7. main britepic kaa prayog nahi karta hoon. atah mujhe isaka koi anubhav nahi hai.

    उत्तर देंहटाएं