मंगलवार, 12 जून 2007

मैक का सफारी अब आपके विन्डोज़ के लिए Safari Now For Windows

ऐपल ने मैक में चलने वाले ब्राउजर सफारी को अब विन्डोज़ के लिए भी लांच कर दिया है। अभी सफारी ३.० बीटा संस्करण में है। जल्द ही पूरे संस्करण में हम सबके पास होगा। बीटा संस्करण फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है।
इसमे टैब ब्राउजिंग , पॉप अप ब्लोकिंग , फॉर्म आटो फिल जैसी खूबियां तो है ही, साथ में जब आप प्राइवेट ब्राउजिंग को इनेबल कर देते हैं तो फिर सफारी आपके द्वारा की गई सर्च, आदि को स्टोर नही करता है । ऐपल का कहना है कि सफारी अभी तक में सबसे तेज चलने वाला ब्राउजर है ये जावा स्क्रिप्ट को सबसे तेजी से रन करता है।

मैंने भी सफारी का बीटा संस्करण डाउनलोड किया पर मेरे कम्प्यूटर में ठीक से नही चला । मेरे कम्प्यूटर के स्क्रीनशॉट देखिए । चित्र बड़ा करने के लिए उसमे क्लिक कीजिये ।
यहाँ मीनू बार तथा अन्य विकल्प ग़ायब हैं । इसके अलावा पेज भी अच्छी तरह से नही दिख रहा है ।
अधिक जानकारी के लिए विजिट करें apple.com

4 टिप्‍पणियां:

  1. हाँ, मेरे यहाँ भी नही चला. लगता है टेस्टींग पुरी नही हुई उनकी अब

    उत्तर देंहटाएं
  2. अगर डाउनलोड का लिक भी दे दिये होते तो सोने पे सुहाग हो जाता । अभी डाउनलोड कर के देखता हुं।

    उत्तर देंहटाएं
  3. ऐपल का कहना है कि सफारी अभी तक में सबसे तेज चलने वाला ब्राउजर है ये जावा स्क्रिप्ट को सबसे तेजी से रन करता है।

    हर दुकानदार कहता है कि उसका माल सबसे बढ़िया है, लेकिन यह कोई आवश्यक नहीं। क्या बढ़िया है और क्या घटिया, इसका निर्णय हम जैसे लोग करते हैं जो उस माल का प्रयोग करते हैं।

    और यह एक fact है कि ऑपरा आज की तारीख में सबसे तेज़ ब्राउज़र है, सफ़ारी आगे पीछे कहीं नहीं है, उससे तेज़ तो कदाचित्‌ फायरफॉक्स ही चलता है!! ;) सफ़ारी अच्छा ब्राउज़र है कि नहीं, यह बात भी debatable है। मेरे अनुभवानुसार मैक को प्रयोग करने वाले जो इन मामलों की थोड़ी भी समझ रखते हैं वे या तो कैमीनो प्रयोग करते हैं या फिर फायरफॉक्स। :)

    उत्तर देंहटाएं
  4. डाउनलोड कल ही कर लिया था, अभी टैस्ट नहीं किया, बिना टैस्ट किए हम कुछ नहीं कह सकते।

    उत्तर देंहटाएं